आज की 5 बड़ी ख़बरें: राम मंदिर वहीं था, है और रहेगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इसमें कोई संशय नहीं है कि राम मंदिर वहीं था, वहीं है और वहीं रहेगा.

बुधवार को अयोध्या में हर साल आयोजित होने वाले भव्य 'दीपोत्सव' के बाद उन्होंने ये बयान दिया है.

योगी ने कहा कि राम मंदिर विवाद का समाधान जल्द निकलेगा. साथ ही उन्होंने दावा किया कि संवैधानिक दायरे में रहकर जल्द ही राम मंदिर का निर्माण होगा.

बुधवार को योगी ने उन ख़बरों को भी सही बताया जिनमें कहा गया था कि यूपी सरकार अयोध्या में प्रभु राम की एक विशाल प्रतिमा बनवाने पर विचार कर रही है.

हालांकि सरयू नदी के पास राम की प्रतिमा के लिए जगह तय नहीं की गई है.

योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ही एक आयोजन के दौरान फ़ैज़ाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने का ऐलान किया था.

अवनि' की हत्या पर ठाकरे का आरोप
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे का दावा है कि महाराष्ट्र की भाजपा सरकार ने अनिल अंबानी के एक प्रस्तावित प्रोजेक्ट की रक्षा के लिए बाघिन अवनि की हत्या की.

राज ठाकरे ने कहा कि उन्हें उनके सूत्रों से पता चला है कि अनिल अंबानी का महाराष्ट्र के यवतमाल में एक प्रोजेक्ट चल रहा है जिसकी रक्षा के लिए ये सब हुआ.

हालांकि अनिल अंबानी की कंपनी के अनुसार यवतमाल में उनका कोई प्रोजेक्ट नहीं चल रहा है.

शिव सेना भी अगली कैबिनेट बैठक में इस मुद्दे को उठाने वाली है.

दो नवंबर को यवतमाल ज़िले के बोराती के जंगल में बाघिन अवनि को गोली मारी गई थी और इस हत्या पर कई पशु प्रेमी संगठनों ने सवाल उठाए हैं.

सच छिपा रही है डासो एवियेशन'
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने फ़्रांस की कंपनी डासो एवियेशन के सीईओ पर भारत से हुई रफ़ाल डील का सच छिपाने का आरोप लगाया है.

सिब्बल ने कहा कि डासो एवियेशन कंपनी अब अपने बनाये जाल में ही फंस गई है.

उन्होंने कहा, "मैं डासो एवियेशन को बिन मांगी सलाह देना चाहता हूँ कि उनकी कंपनी मोदी सरकार से हुई रफ़ाल डील के बारे में सच्चाई को जितना छिपायेगी, हालात उतने ही उनके विपरीत होते जाएंगे."

उपचुनाव लड़ेंगे कमल हासन
मशहूर अभिनेता और तमिलनाडु की मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन ने एलान किया है कि उनकी पार्टी राज्य की 20 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में उतरने के लिए तैयार है.

कमल हासन ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी ने इन 20 विधानसभा क्षेत्रों में पहले ही 80 प्रतिशत फ़ील्ड कार्यकर्ता नियुक्त किए हैं.

बुधवार को कमल हासन का 64वाँ जन्मदिन था. इस मौक़े पर उन्होंने मीडिया से बात की और कहा कि वो जनता की मदद के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं और किसी राजनीतिक पार्टी या समूह से उनका कोई लेना-देना नहीं है.

हाल ही में मद्रास हाई कोर्ट ने विधानसभा स्पीकर के फ़ैसले को बरकरार रखते हुए एंटी डिफ़ेक्शन लॉ (दल-बदल विरोधी कानून) के तहत 18 एआईएडीएमके विधायकों को अयोग्य ठहराया था.

इसके साथ ही एम करुणानिधि और एके बोस के निधन के बाद दो अन्य सीटें तिरुवरूर और तिरुपरनकुंद्रम खाली हैं जिन पर उप-चुनाव होने हैं.

Comments